Thursday, February 13, 2014

शुक्रिया तुम्हें..



जब तुम मेरे जीवन में आए
तुम बहुत सी बातें करते थे....लेकिन अधूरी 
बहुत कुछ कहना चाहते थे ... पर कहते नहीं थे
बात करते करते बीच में ही चुप हो जाते
और उन अर्थहीन बातों को बाद में मैं सोचती
पर कभी समझ नहीं पाती थी.. 
अधूरी थीं शायद इसलिए
अधूरे शब्द..अनकही बातें
अक्सर मानसिक उलझनें पैदा करती हैं
मेरे मन पर भी एक बोझ था
पत्नी होकर भी मैं अगर उनकी बातों को समझ नहीं पाऊं
तो शायद मैं असफल हूं।
और ये बोझ मैंने कई साल ढ़ोया भी.
समय के साथ चलते-चलते
हम एकदूसरे को संभालते रहे
इस रिश्ते को प्रेम और विश्वास से सींचते रहे 
और देखो.. अब इसपर फल आ रहे हैं
जो हमें कितना सुकून देते हैं
जैसा सुकून मुझे तब मिलता है जब 
तुम्हारे करने से पहले ही तुम्हारी शरारतों को भांप लेती हूँ
तुम्हारे कहने से पहले ही तुम्हारे शब्दों को पहचान लेती हूँ
तुम्हारी हर अधूरी बात को पूरा कर देती हूं
जब तुम कहते हो 'कैसे जान लेती हो मेरे मन की हर बात'
 मैं मन ही मन गर्वित हो जाती हूँ
जानते हो.. ये सुकून उन सभी सुखों से बढ़कर हैं
जो तुमने मुझे दिए 
खुद के असफल और अपूर्ण होने का बोझ अब
महसूस ही नहीं होता.. 

शुक्रिया तुम्हें.. 
मुझे पूर्ण करने के लिए।।

                                                            Happy Anniversary !

photo courtesy ~ Shruti Moghe Photography 

13 comments:

  1. wah....man ki baat...sundar..prem bhari rachna....happy anniversary .....bhagwan aap dono ko sada khush rakhe

    ReplyDelete
  2. vivah ki varshgaanth ki hardik badhai .....bahut sundar bhav aur har aurt ke man ke bhav ho jaise...

    ReplyDelete
  3. शादी की सालगिरह की असीम शुभकामनायें

    ReplyDelete
  4. सुंदर रचना के साथ ....शादी की वर्षगांठ पर बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं !!!!

    ReplyDelete
  5. आपकी इस पोस्ट से आप दोनों के मध्य मज़बूत बंधन और प्यार महसूस होता है सो मेरी हार्दिक शुभकामनायें स्वीकार करें !

    ReplyDelete
  6. शादी की सालगिरह पर ढेरों शुभकामनाऐं !

    ReplyDelete
  7. विवाह की वर्षगाँठ पर हार्दिक बधाई और शुभ कामनाएं....
    प्रेम-पगी सुंदर रचना

    ReplyDelete
  8. बहुत खुबसूरत रचना अभिवयक्ति.........

    ReplyDelete
  9. बहुत सुन्दर अभिव्यक्ति...
    शादी कि सालगिरह कि बहुत-बहुत शुभकामनाएँ....
    :-)

    ReplyDelete
  10. Happy Anniversary to you & your husband , my submission on your blod is admiarble for me also, cograte to you and your feeling heart by which you have written the blog , life is happy & recahing for the mile stone because of Live Relation with some one TO WHOM you select for your life, I want to continue with you for life experience by your & husband confirmation fot that , I am Sr. Faculty & Professional of Media & Films in Delhi since 1988 want to welcome to you are part of the same after getting the confirmation from your end. My love & Blessing to you & your husband.

    ReplyDelete
  11. Shubhkaamnayein... Krishna aapko dher saari khushiyan de.

    ReplyDelete
  12. हार्दिक शुभकामनाएँ


    सादर

    ReplyDelete
  13. हर रिश्ते को पनपने में समय लगता है .. जरूरत विश्वास और धैर्य की है ...
    बहुत बहुत शुभकामनायें ...

    ReplyDelete

आपके कमेंट्स बेहद अनमोल हैं मेरे लिए...मेरा हौसला बढ़ाते हैं...मुझे प्रेरणा देते हैं..मुझे जोड़े रखते आप लोगों से...तो कमेंट ज़रूर कीजिए।